पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री बन सकता है तो पान बेचने वाला क्यों नहीं? पटना के एसके मेमोरियल हॉल में आयोजित चौरसिया महासम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार ने पान की खेती करने वालों को किसानों का दर्जा दिया है. कृषि रोड मैप में भी पान को शामिल किया गया है.

उन्होंने कहा कि सबौर कृषि विश्वविद्यालय की मदद से जल्द ही उत्तर बिहार में पान अनुसंधान केन्द्र खोलने की पहल की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान सरकार ने जनता से किए अपने किसी वादे को पूरा नहीं किया है.

'सिर्फ BJP वालों के ही अच्छे दिन आए'
उन्होंने कहा, 'लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अच्छे दिन आएंगे का वादा किया था लेकिन बीजेपी के लोगों को छोड़कर किसी के भी अच्छे दिन नजर नहीं आ रहे हैं. बावजूद इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि देश का प्रधानमंत्री एक चाय बेचने वाला भी बन सकता है.'

उन्होंने कहा कि अगर चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है तो पान बेचने वाला प्रधानमंत्री के पद पर क्यों नहीं आसीन हो सकता है. हम लोगों की खिदमत करने में लगे हैं, ऐसे में कोई गलत काम करना चाहेगा तो वह नहीं हो सकता है.