इंदौर। मंगलवार को एक बार फिर धरती कांपने से इंदौर सहित पूरा उत्तर भारत हिल गया। इंदौर में दोपहर 12.40 मिनट पर भूकंप के कहीं हल्के तो कहीं तेज झटके महसूस किए गए। पिछले महीने की 25 तारीख के बाद पिछले 15 दिनों में भूकंप आने की यह दूसरी घटना है।

रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 आंकी गई है। झटके महसूस होने के बाद शहर की लगभग सभी बहुमंजिला इमारतें खाली करा ली गई है। इंडस्ट्री हाउस से लेकर विजय नगर तक के पूरे क्षेत्र में लोग ऑफिसों से बाहर निकल आए।

देश के कई इलाकों के साथ आज इंदौर में भी कई स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। एबी रोड, विजय नगर और आरएनटी रोड पर स्थित कई इमारतों में लोगों ने गहरा कंपन महसूस किया। कुछ जगह तो कंपन इतना ज़्यादा था कि ऑफिस में बैठे लोगों की कुर्सियां भी हिलने लगी थीं। सबसे ज़्यादा कंपन एबी रोड पर इंडस्ट्री हाउस में महसूस किया गया। यहां बिल्डिंग के सिक्यूरिटी इंचार्ज ने एनांउनस कर लोगों को तुरंत बिल्डिंग खाली करने की चेतावनी दी।

अपना स्वीट्स हुआ खाली, सैकड़ों लोग सड़कों पर
इंडस्ट्री हाउस, चेतक चेम्बर के अलावा विजय नगर चौराहे पर अपना स्वीट्स सहित कई इमारतों में भूकंप के झटकों के बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर निकल आए। भीड़ के चलते सड़क पर जाम लगने की स्थिति भी बन गई। झटके लगते ही लोग बिल्डिंग से बाहर निकल आए। ख़ास बात ये है कि भूकंप के ये झटके छह से सात मंज़िला इमारतों में ही महसूस किए गए।