हिसार: सतलोक आश्रम प्रकरण में हिसार जेल में बंद आश्रम संचालक रामपाल और उसके नजदीकी सहयोगियों की आज अदालत में पेशी हुई। यह पेशी 3 अलग-अलग अभियोगों में हुई। इनमें से 2 अभियोगों में अगली तारीख 1 मई निर्धारित की गई। एक अन्य अभियोग में 18 मई तारीख तय की गई। इससे पहले कड़ी सुरक्षा में पुलिस द्वारा रामपाल और उसके सहयोगियों को अदालत में लाया गया। इन सभी को अभियोग नम्बर 426, 427 व 429 में पेश किया गया।

कोर्ट में आज पुलिस द्वारा इन अभियोगों में कागज पूरे कर कोर्ट में दिए गए। इनमें से मुकद्दमा नंबर 426 व 427 में कोर्ट ने 1 मई तारीख तय की है। जबकि अभियोग नम्बर 429 में 18 मई की तारीख तय की गई। रामपाल को 3 अभियोगों में पेश किया गया। अदालत के समक्ष पुलिस द्वारा अभियोग से संबंधी सभी कागजात पेश किए गए। इनमें से अभियोग नंबर 426 में सरकार द्वारा जारी किए गए सम्मन को लेने से इंकार करने का आरोप है।

अभियोग नंबर 427 में सतलोक आश्रम प्रकरण के दौरान लोगों को जबरन बंधक बनाकर रखे जाने का आरोप है। रामपाल के वकील रविंद्र कुमार ने बताया कि रामपाल पर पुलिस द्वारा जिन आरोपों में केस दर्ज किए गए हैं, वह आरोप गलत हैं। उन्होंने बताया कि अभियोग नम्बर 426 और 427 में अगली तारीख 1 मई को तय की गई है।