छिंदवाडा। शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने एक ऎसा बयान दे डाला है जिस पर विवाद हो सकता है। शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद का कहना है कि एक पत्नी और दो बच्चों वाला कानून देश के सभी धमों को मानने वालों पर लागू होना चाहिए। यह बात उन्होंने बुधवार को छिंदवाडा (मध्य प्रदेश) में धर्मसभा के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहीं। ज्यादा बच्चे पैदा करने की वकालत करने वालों को लेकर शंकराचार्य ने कहा कि यह प्रतिस्पर्धा खत्म होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की आबादी वर्तमान में एक अरब 25 करोड है, अगर ऎसे ही प्रतिस्पर्धा होती रही तो लोगों को कहां रखेंगे।

साई मामले में उन्होंने कहा कि हम तो साई के नाम पर पाखंड चलाकर व्यापार करने वालों का विरोध करते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि हम दो और हमारे दो हमने वो भी मान लिया, फिर भी इन बेईमानों को संतोष नहीं हुआ फिर एक नारा दिया हम दो और हमारा एक। लडकी से लडकी की शादी और लडके से लडके की शादी, पिछली सरकार ने बुद्धि खराब कर दी।

इसलिए स्वामी जी के भाषण को जोड कर हम निवेदन करना चाहते हैं कि कम से कम चार बच्चे पैदा करो एक साधु महात्माओं को दे दो और एक सीमा पर भेज दो। इसके अलावा अगर एक से ज्यादा शादी की बात करें तो मुस्लिम धर्म में इसे मान्य माना गया है।