भोपाल । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री श्री नरेन्द्रसिंह तोमर आज छिंदवाड़ा में चुनावी प्रचार पर थे, साथ में प्रदेश संगठन महामंत्री श्री अरविन्द मेनन ने नवमतदाता सम्मेलन एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों की बैठक में भाग लिया।

श्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने छिंदवाड़ा के नौनिया करवल में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने छिंदवाड़ा की जनता के दिल की सुनी है और छिंदवाड़ा नगर को विकास के सौपान से जोड़ने के लिए उसे नगर निगम का दर्जा दिया है। उन्होनें छिंदवाड़ा नगर की जनता को बधाई देते हुए कहा कि आप छिंदवाड़ा नगरनिगम गठन में पहली बार वोट डालने जा रहे है, आपका वोट छिंदवाड़ा नगर को आदर्श नगर बनानें के लिए होगा। उन्होनें कहा कि कांग्रेस को पूरे देश की जनता ने नकार दिया है। हाल ही में हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के चुनाव में कांगे्रस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। उन्होनें कहा कि जम्मू-कष्मीर के विधानसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी सशक्त होकर उभरी है, देश के विभिन्न प्रांतों में हुए चुनावों में कांग्रेस को पराजय प्राप्त हुई है।

श्री तोमर ने कहा कि मध्यप्रदेश के 10 नगर निगम चुनाव में जनता ने कांग्रेस को रिजेक्ट कर दिया है, ऐसा ही हाल छिंदवाड़ा सहित चार नगर निगम चुनाव में कांग्रेस का होने वाला है। भारतीय जनता पार्टी चारों नगर निगम चुनाव में ऐतिहासिक जीत सुनिष्चित करेगी। उन्होनें कहा कि देश में जबसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार और श्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने है भारत विश्व स्पर्धा में अग्रसर हुआ है। देश ने अंगडाई ली है। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने रोजमर्रा के विकास से अलग विकास की परिभाषा गढ़ी है, जिसके लिए उन्होनें शहरों के विकास के लिए ‘‘स्मार्ट सिटी’’ की कल्पना को धरातल पर उतारा है, शहरों को स्मार्ट सिटी में तब्दील करनें के लिए ढांचा और प्रारूप तैयार हो रहा है। श्री तोमर ने जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को नगर निगम चुनाव में भारी बहुमतों से विजयी बनाकर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के हाथ मजबूत कीजिये, जिससे छिंदवाड़ा का विकास हो सके।

श्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि देश की 52 प्रतिषत आबादी युवा है और युवाओं में बेरोजगारी की समस्या के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने कोई नीति का निर्धारण नहीं किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बेरोजगारी को चुनौती के रूप में स्वीकारा है और इसीलिए स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय के जरिये युवाओं को कुशल बनानें का उन्होनें रोडमैप तैयार किया है। माईनिंग के कानूनों में बदलाव किया जा रहा है, ताकि युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर सृजित हों। उन्होनें कहा कि युवाओं को कुशल बनानें के लिए देश में अभियान चल रहा है, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्किल डेव्हलपमेंट और रोजगार के अभियान को गति दी है। मध्यप्रदेश में युवा स्वरोजगार योजना के माध्यम से कुशल युवाओं को उद्यमी बनानें का काम मध्यप्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किया है। उन्होनें कहा कि भाजपा के हाथ मजबूत होंगे तो युवाओं को रोजगार मिलेगा और शहरों का विकास होगा। उन्होनें महापौर प्रत्याशी श्रीमती कांता योगेश सदारंग को भारी मतों से विजयी बनानें की अपील की। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री अनुसुईया उइके, विधायक चौधरी चन्द्रभान सिंह, नानाभाऊ माहोड़, श्री कन्हईराम रघुवंशी, राजू नरोटे, बंटी साहू सहित पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री अरविन्द मेनन ने कहा कि विश्व की निगाहें भारत पर लगी हुई है, क्योंकि जब दुनिया के शक्तिषाली देशो की उर्जावान पीढी ढल रही है। भारत में युवा उर्जा रचनात्मक उष्मा बिखेरने के लिए तत्पर है। भारत दुनिया के एकमात्र युवा राष्ट्र के रूप में संवर रहा है। यहां उपस्थित 18 वर्ष पूर्ण कर चुके मतदाता भारत का भविष्य बनायेंगे। श्री अरविन्द मेनन छिंदवाडा में नवमतदाताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दुनिया के आर्थिक विष्लेषकों का मानना है कि भारत विश्व में विकास इंजन बन चुका है। यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मेक इन इंडिया का करिश्मा है जिससे निवेश का प्रवाह बढा है। भारत ने आर्थिक भाषा समझ ली है। देश में विकास चक्र तेजी से घूम रहा है। मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार के कारण विकास की अनुकूलता है। यदि इसका लाभ छिंदवाडा नगर के मिलना है तो हमें भी नगर निगम परिषद में भाजपा की परिषद बनाकर सबका साथ सबका विकास अभियान से जुडना होगा। आपने छिंदवाडा नगर निगम के महापौर पद पर भाजपा की प्रत्याशी श्रीमति कांता सदारंग को विजयी बनाने का आग्रह किया। भाजपा को परिषद में प्रचंड बहुमत आष्वस्त करने की अपील की।

बार काउंसिल के अध्यक्ष ने थामा पार्टी का दामन
छिंदवाडा जिले के बार काउंसिल अध्यक्ष श्री जगदीश राठी सहित श्री रविन्द्र जुनेजा, श्री किशोर मिगलानी सहित उद्योगपतियों ने भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति से प्रभावित होकर पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री अरविन्द मेनन के समक्ष सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री रमेश फोकली, संगठन मंत्री श्री हुकुमचन्द गुप्ता सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।