नई दिल्लीः अच्छे संकेतों के दम पर हफ्ते के पहले दिन बाजार में खरीदारी देखने को मिल रही है। सैंसेक्स और निफ्टी में 0.25 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है। एफएमसीजी और पावर शेयरों में खरीदारी के बल पर बाजार में बढ़त देखने को मिल रही है। हालांकि आईटी शेयरों में बिकवाली हावी है लेकिन मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी का रुझान है।

फिलहाल बी.एस.ई. का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सैंसेक्स 38 अंक यानि 0.15 फीसदी की बढ़त के साथ 27409.8 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 11 अंक यानि 0.15 फीसदी की तेजी के साथ 8236.5 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बाजार में कारोबार के इस दौरान जिंदल स्टील, गेल, एन.एम.डी.सी., केर्न इंडिया, एन.टी.पी.सी., बी.एच.ई.एल., कोल इंडिया और एमएंडएम जैसे दिग्गज शेयरों में 4.2-1.4 फीसदी की मजबूती आई है। हालांकि हिंडाल्को, आई.सी.आई.सी.आई. बैंक, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील और इंफोसिस जैसे दिग्गज शेयरों में 1.4-0.8 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

मिडकैप शेयरों में वक्रांगी, वीडियोकॉन, पेज इंडस्ट्रीज, आईआईएफएल और ब्रिटानिया सबसे ज्यादा 6.4-3.7 फीसदी तक उछले हैं। स्मॉलकैप शेयरों में आर सिस्टम्स, ला ओपाला, सूर्या रोशनी, जेएमटी ऑटो और केवल किरण सबसे ज्यादा 15.7-8.4 फीसदी तक चढ़े हैं।