पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी उन वादों को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं जो उन्होंने चुनाव के दौरान किए थे। उन्होंने कहा कि मोदी ने चुनाव के दौरान बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कही थी, जो आज तक पूरी नहीं हुई। इसके अलावा उन्होंने विदेशों में जमा काला धन वापस लाने की भी बात कही थी, जिस पर वह आज तक खरे नहीं उतरे हैं। पूर्व सीएम ने बेतिया में कहा कि मोदी को इस झूठ का सबक जनता राज्य के अगले विधानसभा चुनाव में जरूर चुकाएगी।

अपनी संपर्क यात्रा की शुरुआत करते हुए नीतीश ने जानना चाहा कि उन्होंने चुनाव से पहले देश के हर गरीब व्यक्ति को पंद्रह से बीस लाख रुपये उसके अकाउंट में देने की जो बात कही थी उसका आज तक क्या हुआ? उन्होंने कहा कि जनता जानना चाहती है कि यह पैसा उन लोगों के अकाउंट में आखिर चैक से पहुंचेगा या फिर कैश आएगा। उनकी इस यात्रा के दौरान मोदी समेत राजनाथ और योगगुरू बाबा रामदेव के उन भाषणों की क्लिपिंग दिखाई जाएगी जिसमें उन्होंने चुनावी वादों के तौर पर कई बड़ी-बड़ी बातें की थी।

राज्य के पूर्व मुखिया ने कहा कि नई सरकार को सत्ता में डेढ़ सौ से ज्यादा दिन हो चुके हैं, लेकिन अब भी लोगों को इस सरकार के किए वादे पूरे होने का इंतजार है। काले धन के मुद़दे पर बोलते हुए नीतीश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख अपनाने के बाद सरकार ने जो सूची कोर्ट को सौंपी उसमें कई नाम दो बार दर्ज हैं तो कई नामों से खुले खातों में कोई पैसा ही नहीं है।