नई दिल्ली: पाकिस्तान में रविवार को वाघा बार्डर पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत को भी हमले की धमकी दी गई है। यह धमकी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उल-अहरार ने धमकी दी है कि वाघा बॉर्डर के उस पार हुए आत्मघाती हमले की तर्ज पर भारत में भी हमले होंगे। जमात-उल-अहरार उन 3 संगठनों में एक है, जिसने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

अलकायदा से जुड़े जुनदुल्लाह और महार मेहसूद ने भी हमले की जिम्मेदारी ली है। ये तीनों संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से अलग होकर पश्चिमी एशिया के सुन्नी वर्चस्व वाले आई.एस.आई.एस. से हाथ मिला चुके हैं।

भारत में अलकायदा और आई.एस.आई.एस. के पांव पसारने की कोशिशों के मद्देनजर सुरक्षा एजैंसियां अहरार की इस धमकी को गंभीरता से ले रही हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के.एस. धतवालिया ने कहा है कि 1971 और करगिल युद्ध के दौरान भी यह समारोह बंद नहीं किया गया था। लिहाजा आतंकवाद के डरकर इसे रोकना उचित नहीं होता।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान और भारतीय एजेंसियों को इस बात की पक्की खबर थी कि आतंकी वाघा बार्डर पर हमले करेंगे। पाक एजेंसियों ने इसे रोकने के लिए कई इंतजाम किए थे लेकिन आत्मघाती हमले की आतंकियों की योजना से सभी इंतजाम धरे के धरे रह गए।