नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में बीजेपी की सरकार कभी नहीं बनी है लेकिन पार्टी इस बार इसी मंसूबे के साथ मैदान में उतरी है. जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में फतह के लिए बीजेपी ने एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताया है. पार्टी ने नया नारा भी दिया है, 'चलो चलें मोदीजी के साथ...चलें बीजेपी के साथ...चलो बदलें जम्मू-कश्मीर के हालात.'

हिंदुस्तान का मस्तक जम्मू कश्मीर अपना सियासी सेनापति चुनने के लिए तैयार है. नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनान की तारीखों का एलान भी हो चुका है. सियासत और सत्ता की दौड़ में अव्वल आने के लिए सभी पार्टियों ने अपनी अपनी रणनीति भी बनानी शुरु कर दी है और इस रेस में बीजेपी फिलहाल आगे दिख रही है.

मोदी को केंद्र में रखकर बनाए गए नए नारे के सहारे बीजेपी को भरोसा है कि कश्मीर में भी अब कमल के खिलने की बारी आ गई है. अब राज्य के मैदान, वादी और पहाड़ पर बीजेपी के इसी नारे की गूंज सुनाई देने वाली है.

बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर की 87 में 44 सीटें जीतने का अपना मिशन बनाया है. लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा सीटें जम्मू में जीतने का है, जहां पिछली बार बीजेपी ने 11 सीटें जीती थीं. घाटी की कुछ सीटों पर भी बीजेपी पूरा जोर लगाएगी. बीजेपी को उम्मीद है नौजवानों में मोदी का जादू फिर चलेगा.

ये होंगे स्टार प्रचारक
जम्मू कश्मीर की सत्ता तक पहली बार पहुंचने के लिए बीजेपी पीएम मोदी को स्टार प्रचारक के तौर पर जन्नत की चुनावी जमीन पर उतारने की पुख्ता तैयारी में है. इसके लिए बीजेपी ने पीएम से चुनाव प्रचार के लिए तारीखें मांगी हैं. मोदी का समय मिलते ही चुनावी कार्यक्रम भी तय होंगे. पार्टी को फिलहाल उम्मीद है कि प्रधानमंत्री करीब एक दर्जन रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली भी स्टार प्रचारक होंगे. बीजेपी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की भी राज्य में रैलियां कराएगी क्योंकि उन्होंने जम्मू इलाके में पार्टी के लिए काफी वक्त तक काम किया है.

बीजेपी इस वक्त मोदी लहर पर सवार है. एक ऐसी लहर जो हिंदुस्तान के अलग अलग हिस्से में कमल को खिलाते जा रही है. उन राज्यों में भी जहां पहले कमल कभी कली से फूल नहीं बन पाया. मोदी भी जानते हैं कि अगर जम्मू कश्मीर में जादुई कामयाबी हासिल हो गई तो उनकी विजय यात्रा का ये अबतक का सबसे अहम मुकाम होगा.