रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस दल ने एक नक्सली को मार गिराया है। वहीं नक्सलियों ने एक पूर्व सरपंच की हत्या कर दी है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पालाचेलमा गांव के जंगल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल ने नक्सली सोनी मासा (27 वर्ष) को मार गिराया है।  

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब पालाचेलमा गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। बाद में पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।  

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक गोलबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव, भरमार बंदूक, बारूदी सुरंग और नक्सली वर्दी बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि घटनास्थल में घसीटे जाने के निशान तथा खून के धब्बे पाए गए हैं। जिन्हें देखने के बाद पुलिस दल ने इस घटना में कई अन्य नक्सलियों के मारे जाने की संभावना जताई है।

वहीं एक अन्य घटना में बस्तर क्षेत्र के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के पोंदुम गांव में पूर्व सरपंच सुखराम हपका की धारदार हथियार से हत्या कर दी है तथा गांव के पटेल आयतु हपका का अपहरण कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि आज हथियार बंद नक्सली पोंदुम गांव पहुंचे और सुखराम हपका की धारदार हथियार से हत्या कर दी।

बाद में आयतु को अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी जब पुलिस को मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। पुलिस दल ने गांव के करीब तलाशी अभियान तेज कर दिया है।