मुंबई : अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा और प्रतिभाशाली युवा उन्मुक्त चंद के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ए ने आज यहां दो में से पहले अभ्यास मैच में दौरा करने वाली वेस्टइंडीज टीम को नौ विकेट से पराजित किया। मेहमान टीम के लिये यह आदर्श अभ्यास मैच नहीं था क्योंकि वेस्टइंडीज टीम ब्रैबोर्न स्टेडियम में 38.1 ओवर में महज 148 रन पर सिमट गयी। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने यह लक्ष्य महज 25.3 ओवर में ही हासिल कर लिया जिसमें उन्मुक्त चंद ने 11 चौके और दो छक्के से 81 गेंद में नाबाद 79 रन बनाये।

पहले गेंदबाजी करते हुए मिश्रा ने शानदार स्पैल फेंका और 10 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। 31 वर्षीय दिल्ली के गेंदबाज ने अपनी गुगली से कप्तान कीरोन पोलार्ड (02), डेरेन सैमी (शून्य) को आउट करने के बाद जेरोम टेलर (शून्य) को भी पवेलियन भेजा। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारत ए के गेंदबाजी आक्रमण के सामने जूझते दिखायी दिये, इसमें सिर्फ मालरेन सैमुअल्स ही अपवाद रहे। सैमुअल्स ने 59 गेंद में 56 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके जड़े थे। उन्होंने तेज गेंदबाज जेसन होल्डर (21) के साथ छठे विकेट के लिये 47 रन की भागीदारी की। लेकिन वह कर्ण शर्मा की गेंद पर पगबाधा आउट हुए।

वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज लियोन जानसन (शून्य) का विकेट चौथे ओवर में जसप्रीत बुमरा की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच देकर गंवा दिया जबकि उनके जोड़ीदार लेंडिल सिमन्स 12 रन पर रिटायर्ड आउट हो गये। सिमन्स को पीठ की समस्या थी और वह मैच के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके। केवल चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंचे जिसमें पुछल्ले बल्लेबाज केमार रोच :10: ही शामिल हैं। लेग स्पिनर कर्ण ने 27 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि आफ स्पिनर परवेज रसूल, धवल कुलकर्णी, बुमरा और स्टुअर्ट बिन्नी ने एक एक विकेट मिला।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मुरली विजय ने 26 गेंद में 37 रन बनाये, वह केमार रोच की गेंद पर शार्ट कवर में सैमुअल्स को कैच दे बैठे। उन्होंने चंद के साथ पहले विकेट के लिये 71 रन की भागीदारी निभायी। चंद ने करूण नायर के साथ नाबाद 78 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलायी। नायर ने 36 गेंद में 27 रन की पारी के दौरान तीन चौके और एक छक्का लगाया।