IPL Live Cricket Score, KKR vs RR Indian Premier League 2024 : नमस्कार! आज आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडेन गार्डन्स के बीच खेला जा रहा है। संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 इस प्रकार है

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल। इम्पैक्ट सब: जोस बटलर, कोहलर-कैडमोर, शुभम दुबे, नवदीप सैनी, नांद्रे बर्गर।

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा। इम्पैक्ट सब: सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, वैभव अरोड़ा।

राजस्थान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। संजू सैमसन ने बताया कि इस मैच में जोस बटलर और रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। वहीं, कोलकाता बिना बदलाव के इस मुकाबले में खेलती नजर आएगी। कोलकाता की प्लेइंग 11 में चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इनमें फिल सॉल्ट, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और मिचेल स्टार्क शामिल हैं। वहीं, राजस्थान की तरफ से शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल और ट्रेंट बोल्ट बतौर विदेशी खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। 

टीम न्यूज

वहीं, दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में 10 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें से छह मैच केकेआर ने और तीन मैच आरआर ने जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में राजस्थान ने तीन और कोलकाता ने दो मैच जीते हैं। टीम न्यूज की बात करें तो कोलकाता टीम के उपकप्तान नीतीश राणा कुछ समय पहले ही फिट घोषित किए जा चुके हैं, लेकिन पिछले दो मैच से नहीं खेले हैं। इसके अलावा केकेआर की टीम में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है।

वहीं, राजस्थान के लिए पिछले मैच में आर अश्विन, जोस बटलर, संदीप शर्मा और नांद्रे बर्गर नहीं खेले थे। इनमें से अश्विन की वापसी तय है। उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी में लंबा वक्त बिताया। वहीं, जोस बटलर की फिटनेस पर भी सवालिया निशान हैं। अगर वह नहीं खेलते हैं तो टॉम कोहलर कैडमोर को भी मौका मिल सकता है। या फिर यशस्वी जायसवाल के साथ ध्रुव जुरेल को ओपनिंग दी जा सकती है।

कोलकाता vs राजस्थान हेड टु हेड

राजस्थान ने अब तक छह में से पांच मुकाबले जीते हैं और सिर्फ गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, कोलकाता की टीम पांच में से चार मुकाबले जीत चुकी है और सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच हेड टु हेड रिकॉर्ड की बात करें तो कोलकाता और राजस्थान के बीच अब तक कुल 28 मैच खेले गए हैं। इसमें से केकेआर ने 14 और राजस्थान ने 13 मैच जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। यानी दोनों टीमों के बीच अब तक कांटे की टक्कर देखने को मिली है। फैंस इस मैच में भी यही उम्मीद कर रहे होंगे।

राजस्थान के गेंदबाजों का सामना करने को केकेआर तैयार, सुनील नरेन और सॉल्ट क्रीज पर मौजूद

आईपीएल 2024 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि यह लड़ाई नंबर-एक बनने को लेकर है। राजस्थान की टीम फिलहाल अंक तालिका में नंबर एक है। उसके छह मैचों के बाद 10 अंक हैं। वहीं, कोलकाता की टीम के आठ अंक हैं। सैमसन की टीम अगर जीत हासिल करती है तो नंबर एक बनी रहेगी, वहीं अगर श्रेयस अय्यर की कोलकाता टीम जीती तो सीधे अंक तालिका में नंबर एक बन जाएगी। इस स्थिति में दोनों के अंक समान हो जाएंगे, लेकिन केकेआर नेट रन रेट के मामले में राजस्थान से आगे निकल जाएगी।