सिरोही जिले के मंडार कस्बे में पारिवारिक झगड़े का बदला लेने के लिए काका के नाबालिग बेटे की हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार इस मामले में मंडार निवासी जमनादेवी वागरी ने गत 15 मार्च 2024 को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसका नाबालिग लड़का रोशन (12 साल) 14 मार्च 2024 को दिन में गायब हो गया है। उसकी उन्होंने काफी तलाश की मगर वो नहीं मिला है। इस पर मामला दर्ज कर मंडार थानाधिकारी रविन्द्रपाल सिंह की अगुवाई में रोशन की तलाश शुरू की गई। इस दौरान मंडार में स्थित एक पहाड़ी में नाबालिग बालक का शव मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना के संबंध में तकनीकी साक्ष्य संकलित कर मृतक बालक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी के दौरान मंडार जिला सिरोही निवासी दीपक उर्फ कालु पुत्र शंकरलाल वागरी को दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो आरोपी ने इस घटना को स्वीकार किया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

गिरफ्तार आरोपी से अनुसंधान जारी है। कार्रवाई में मंडार पुलिस थाने के सहायक उपनिरीक्षक उदाराम, हेडकांस्टेबल गणेशराम, कांस्टेबल चूनाराम, कुलदीप सिंह, मोडाराम एवं हनुमानाराम की टीम सम्मिलित रही।

पारिवारिक झगड़े का बदला लेने के लिए दिया था वारदात को अंजाम

पुलिस के अनुसार इस मामले में गिरफ्तार आरोपी दीपक उर्फ कालू से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि पारिवारिक झगडे़ का बदला लेने की नीयत से वह रिश्ते में उसके सगे काका शैरूराम के नाबालिग लड़के को बहला-फुसला कर सुनसान पहाड़ी पर ले गया। वहां पर उसने उसके सिर पर चोट मारकर हत्या कर दी। शव को मौके पर छोड़कर दिनभर परिजनों के साथ बालक की तलाश में इधर-उधर घूमता रहा। दूसरे दिन घर छोड़कर फरार हो गया, जिसे तकनीकी साक्ष्य और मुखबिर तंत्र की सहायता से दस्तयाब किया गया।