भोपाल । प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पंडोखर सरकार धाम में पंडोखर सरकार धाम महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। ये महोत्सव 23 अप्रैल से शुरु होकर 8 मई तक आयोजित किया जाएगा। महोत्सव में कलश यात्रा, श्रीराम कथा, श्रीमद् भागवत कथा के साथ-साथ देश के बड़े संतों के प्रवचन भी होंगे। शनिवार को धाम के पीठाधीश्वर पंडित गुरु शरण शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि महोत्सव में अलग-अलग क्षेत्रों के कलाकारों को बुलाया गया है, जो महोत्सव में अपनी संस्कृति और कला का प्रदर्शन करेंगे। साथ ही देश के प्रसिद्ध भजन गायक अलग-अलग दिन संगीत-कीर्तन की प्रस्तुति देंगे। पीठाधीश्वर पं. शर्मा ने बताया कि पिछले 28 सालों से पंडोखर सरकार धाम महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य धर्म के प्रचार प्रसार के साथ-साथ मानव कल्याण को बढ़ावा देना है।
जादूगर नाइट और रामलीला का भी मंचन
आयोजकों ने बताया कि महोत्सव 23 अप्रैल को कलश यात्रा के साथ शुरू होगा। इसके बाद 23 से 30 अप्रैल तक श्रीराम कथा का आयोजन होगा। साथ ही वृंदावन के अर्पिताचार्य जी महाराज और साध्वी पीताम्बरा के प्रवचन भी होंगे। इसके अलावा प्रसिद्ध भजन गायक जीतू खरे, शहनाज अख्तर, संजो बघेल और लखबीर सिंह लक्खा भी महोत्सव में प्रस्तुतियां देंगे। 24 अप्रैल से 8 मई तक अलग-अलग धार्मिक प्रस्तुतियां के अलावा जादूगर नाइट एवं रामलीला का मंचन भी किया जाएगा।