मोहाली : चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के 17वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने केप कोबराज को सात विकेट से हरा दिया. किंग्स इलेवन ने लगातार चौथी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. किंग्स इलेवन ने कोबराज से मिले 136 रनों के आसान लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर हासिल कर लिया. किंग्स इलेवन के लिए रिद्धिमान साहा ने नाबाद रहते हुए सर्वाधिक 42 रन बनाए.

मोहाली का पीसीए स्टेडियम वैसे तो तेज गेंदबाजों के मुफीद माना जाता, लेकिन रविवार शाम किंग्स इलेवन पंजाब के फिरकी गेंदबाजों ने केप कोबराज के बल्लेबाजों को जमकर नचाया. अनुरीत सिंह और अक्षर पटेल ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए कोबराज के 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और 18.3 ओवर में कोबराज को 135 रन पर ढेर कर दिया.

इसके बाद साहा ने अपनी 35 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का उड़ाते हुए नाबाद 42 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिला दी. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग (23) और मनन वोहरा (23) ने ठीक-ठाक शुरुआत दी. ग्लेन मैक्सवेल ने भी 19 गेंदों में दो छक्के की मदद से 23 रनों का योगदान दिया.
 
 

साहा और डेविड मिलर (नाबाद 16) ने नाबाद रहते हुए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. कोबराज के लिए रोबिन पीटरसन ने कसी हुई गेंदबाजी की और दो विकेट भी चटकाए, हालांकि और कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका.

अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गए कोबराज
इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे कोबराज को रिचर्ड लेवी (42) और हाशिम अमला (40) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. कोबराज एक समय 13 ओवरों में तीन विकेट पर 105 रन बना चुके थे.

अमला ने पांचवें ओवर में लगातार पांच गेंदों पर पांच चौके लगाए. अमला ने 22 गेंदों अपनी तेज पारी में कुल सात चौके और एक छक्का भी लगाया.

कोबराज के बल्लेबाज हालांकि इस बेहतरीन शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और अगली 33 गेंदों में 30 जोड़कर कोबराज के शेष सात बल्लेबाज भी पवेलियन लौट गए.

वास्तव में इसका पूरा श्रेय किंग्स इलेवन के गेंदबाजों अनुरीत सिंह और अक्षर पटेल को जाता है. अनुरीत और अक्षर ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए.

सेमीफाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला चेन्नई या लाहौर लायंस से होगा. लायंस अपना अगला मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स से खेलेंगे. अगर उन्हें इस मुकाबले में जीत मिली, तो पंजाब का मुकाबला लायंस से होगा, लेकिन लायंस के हारने की स्थिति में चेन्नई सुपरकिंग्स सेमीफाइनल खेलेगी.