जम्मू: भारत रत्न से सम्मानित और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जम्मू-कश्मीर बाढ़ पीड़ितों के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। सचिन तेंदुलकर ने बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए दो ट्रक राहत सामाग्री भेजी। जम्मू संभाग के डिवीजनल कमिश्नर शांत मनु ने बताया कि सचिन तेंदुलकर ने लिप प्योर ओग्रेनाइजेशन के माध्यम से यह राहत सामग्री भेजी है। सचिन इस के ब्रांड एंबेस्डर भी हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में भीषण बाढ़ आई थी। बाढ़ की वजह से लाखों लोग बेघर हो गए और यहां हजारों करोड़ों का नुक्सान हुआ। बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए कई एनजीओ सामने आए हैं। उम्मीद है जल्द ही जम्मू-कश्मीर के लोग इस त्रासदी से उबर पाएंगे।

क्रिकेट खिलाड़ी की ओर से भेजी गई सामग्री में प्रतिदिन 10हजार लोगों के लिए पेयजल साफ करने वाले 400 वाटर फिल्टर, एक लाख क्लोरील की गोलियां, एक हजार कंबल और पांच टन खाद्य पदार्थ शामिल हैं। एसएआर कंपनी समूह ने यह मदद सामग्री भेजने में तेंदुलकर की सहायता की। राज्य में राहत कार्यों में तेंदुलकर के साथ समन्वय कर रहे जम्मू कश्मीर के पूर्व क्रिकेटर रंजीत कालरा ने भी पूर्व क्रिकेटर को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके इस प्रयास से अन्य लोग भी प्रोत्साहित होंगे। शांतमनु ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत में राज्य सरकार और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की ओर से तेंदुलकर के प्रति आभार व्यक्त किया।