भोपाल : पशुपालन, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल की उपस्थिति में आज बड़वानी में कोविड वेक्सीन का ड्राय रन किया गया। इस दौरान मंत्री श्री पटेल ने भी टीका लगवाया। जिले में प्रथम चरण में 7040 स्वास्थ्य, आयुष, महिला-बाल विकास और निजी चिकित्सा संस्थानों के कर्मियों को टीका लगेगा। श्री पटेल ने सफल ड्राय रन के लिये अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी।

रूपये 3 करोड़ 77 लाख नल-जल योजना का भूमि-पूजन

मंत्री श्री पटेल और सांसद डॉ. सोलंकी ने बड़वानी जिले के विकासखण्ड पाटी के ग्राम सिंधी में केन्द्रीय जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना में एक करोड़ 40 लाख तथा ग्राम ठेगचा में भी दो करोड़ 37 लाख की नल-जल योजना का भूमि-पूजन किया। योजना के पूर्ण होने पर 1259 स्थानीय परिवारों को घरों में पेयजल मिल सकेगा।

लाड़ली लक्ष्मी प्रमाण-पत्र वितरण

मंत्री श्री प्रेससिहं पटेल और सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र पालकों को वितरित किये। मंत्री श्री पटेल और सांसद श्री सोलंकी ने कार्यक्रमों के पूर्व कन्याओं का पूजन भी किया। पशुपालन मंत्री ने ग्राम ठेगचा में उचित मूल्य दुकान के भवन का लोकार्पण कर अन्य योजना के हितग्राहियों को राशन वितरित किया।