भोपाल:होशंगाबाद रोड स्थित यूको बैंक को लूटने वाले दोनों आरोपियों को आज दिन में पीएंडटी कॉलोनी के सुलभ काॅम्पलेक्स में नहाते हुए पुलिस ने धरदबोचा। पुलिस ने इनके पास से बैंक से लूटी गई रकम में से करीब 25 हजार रुपए की राशि छोड़कर शेष रुपए जप्त कर लिए गए हैं।

भोपाल शहर के डीआईजी रमन सिंह सिकरवार ने यूको बैंक लूट के आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेरठ निवासी अजय सिंह जाट भोपाल में भदभदा रोड स्थित सीएसडी कॉलोनी में रह रहा था। अजय सिंह करीब तीन साल पहले आंध्रा बैंक में हुई डकैती की घटना में आरोपी था और उसकी जेल में ही गोविंदपुरा के एक हत्या के प्रयास के मामले में बंद आशीष उर्फ आकाश पंथी नामक पीएंडटी कॉलोनी के एक युवक से हो गई।

जेल से बाहर आने पर इन लोगों ने बैंक लूट की योजना बनाई और यूको बैंक की होशंगाबाद रोड स्थित शाखा में करीब एक सप्ताह तक रैकी की। इन लोगों को पता था कि बैंक में महिला कर्मचारी ज्यादा हैं तो यहां वारदात करना आसान होगा। अजय सिंह और आशीष उर्फ आकाश ने मिलकर बुधवार की शाम को बैंक में वारदात को अंजाम दिया और आज वे दिल्ली भागने की कोशिश में थे। पीएंडटी कॉलोनी के पास सुलभ काम्पलेक्स में वे नहा रहे थे।

वहां एक मुखबिर ने टीटीनगर के एक हवलदार प्यारेलाल को सूचना दी कि आंध्रा बैंक की डकैती में शामिल एक युवक सुलभ काम्पलेक्स में है और उसके पास रूपए हैं। इसके आधार पर हवलदार ने वहां दोनों युवकों को एक कमरे में बंद कर दिया और पुलिस बल को बुला लिया। इनके पास से 4 लाख 84 हजार 715 रुपए की राशि जप्त की गई है जिसमें यूको बैंक की स्लिप भी लगी है। 25 हजार रुपए इन लोगों ने एक अन्य व्यक्ति को दिए थे जो अभी जप्त होना बाकी हैं