इंदौर। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के एटीएम में सेंध लगाने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी सफाईकर्मी है। आरोपियों ने 3 लाख 57200 रुपए चुराना स्वीकार किया है। वारदात में ब्रांच मैनेजर की लापरवाही सामने आई है। उन्होंने रुपए भरते वक्त मशीन का सेफ खुला छोड़ दिया था। पुलिस ने मुख्यालय को भी रिपोर्ट भेजी है।

एरोड्रम पुलिस के मुताबिक सोमवार को कालानी नगर चौराहा स्थित एटीएम में चोरी हुई थी। पुलिस ने मैनेजर डीसी जैन की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस ने बैंक व आसपास के फुटेज निकाले और दो आरोपियों की शिनाख्त की।

शुक्रवार को आरोपी निलेश पिता दिनेश पथरोड़ निवासी बाबू मुराई मोहल्ला और मोनू उर्फ महेंद्र पिता विजयसिंह चौहान निवासी शांति नगर (छोटा बांगड़दा) को पकड़ लिया। दोनों से 2 लाख 95500 रुपए भी जब्त किए गए। एएसपी के मुताबिक निलेश सफाईकर्मी है।

वह स्कीम-71 स्थित पीएनबी बैंक में सफाई करता है। रविवार दोपहर वह कालानी नगर के एटीएम से सैलरी निकालने आया था। उसने कैशबार का पेनल खुला देखा और चोरी का षड्यंत्र रचा। रात में वह दोस्त महेंद्र उर्फ मोनू से साथ आया और रुपए उड़ा दिए।

पेनल और डायनॉमिक लॉक भी खुला छोड़ गए मैनेजर

मैनेजर जैन ने शनिवार को 14 लाख रुपए एटीएम में लोड किए थे। इस दौरान उन्होंने उसका पेनल और डायनॉमिक पासवर्ड लॉक खुला छोड़ दिया था। पुलिस के मुताबिक शेष रुपए दो दिन में ग्राहकों ने निकाले थे, वरना चोरी की राशि और बढ़ जाती । उधर, आरोपियों ने बताया घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के डर से वे घर छोड़कर रतलाम और नागदा भाग गए थे।