जाट आरक्षण आंदोलन के समय हिंसा भड़काने और भीड़ को उकसाने के आरोप में फंसे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह ने गुरुवार को सरेंडर कर दिया. हालांकि रोहतक के एसपी ने दावा किया है कि वीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

वीरेंद्र सिंह की ओर से जानकारी दी गई थी कि उन्होंने रोहतक में एसआईटी के सामने सरेंडर किया है. जिस पर रोहतक के एसपी ने वीरेंद्र सिंह के सरेंडर से इनकार किया. उन्होंने कहा कि सरेंडर कोर्ट के सामने होते हैं, प्रो. वीरेंद्र सिंह को बाकायदा गिरफ्तार किया गया है.

इसके पहले, बीते मंगलवार को रोहतक कोर्ट ने वीरेंद्र सिंह की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. रोहतक पुलिस ने हुड्डा के करीबी वीरेंद्र और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ राजद्रोह के आरोप में 24 फरवरी को मामला दर्ज किया था.

सामने आई थी ऑडियो क्लिप
बता दें कि जाट आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया पर 90 सेंकेंड का एक ऑडियो सामने आया था, जिसमें वीरेंद्र कांग्रेस नेता मान सिंह के साथ बातचीत करते हुए सुने गए. दोनों जाट आंदोलन के दौरान कथित रूप से हिंसा भड़काने की बात कर रहे थे.

वीरेंद्र सिंह और मान सिंह के खिलाफ धारा 124-ए (राजद्रोह), धारा 120-बी (साजिश), धारा 153-ए (वर्गों के बीच वैमनस्यता फैलाना), आदि समेत आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत रोहतक में एफआईआर दर्ज की गई थी.