नयी दिल्ली : पुलिस ने स्नैपडील की आईटी इंजीनियर दीप्ति सरना के अपहरण केस को सुलझाने का दावा किया है. इस मामले में पुलिस ने गाजियाबाद से 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आज एक बजे प्रेस कॉंन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा करेगी.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह एक-तरफा प्यार का मामला है. गिरफ्तार लोगों में एक युवक भी है जो दीप्ति से प्यार करता था. इस युवक पर हरियाणा में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. इसपर 20 हजार का ईनाम भी था. वह ही ऑटो को ड्राइव कर रहा था.

आपको बता दें कि गाजियाबाद से लापता होने के 36 घंटे बाद स्नैपडील की आईटी इंजीनियर दीप्ति सरना शुक्रवार को घर लौटी. वह पानीपत में मिली थी.

कैसे हुआ प्यार
टीवी रिपोर्ट की माने तो सारे आरोपियों को पुलिस ने हरियाणा से दबोचा है. इस कांड का मास्टरमाइंड देवेंद्र नामक युवक है. पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि देवेंद्र मानसिक रोगी है जिसने लड़की को पहले कहीं जाते हुए देखा था और उसे एक तरफा प्यार हो गया था. इसलिए अगवा करने के बाद भी उसने लड़की को सुरक्षित रखा था. दीप्ती को इसकी जानकारी नहीं थी. पुलिस का प्रेशर बढते देख उसने दीप्ती को रिहा कर दिया.

पढा-लिखा है देवेंद्र
पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई है कि देवेंद्र एक पढा-लिखा युवक है. वह बीए पास है. उसे लगता था कि वह लड़की को अगवा करके अपने प्यार का इजहार करेगा और वह मान जाएगी.

बयान में एकरुपता नहीं
अपहरण के बाद घर लौटी दीप्ति ने एसएसपी को पहले बताया था कि बदमाशों ने उसके आंख पर हमेशा पट्टी बांधे रखा था जिससे उसे रास्ते, स्थान व बदमाशों का पता नहीं चला. वहीं रविवार को एसएसपी ने कहा कि दीप्ति ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन से अगवा करने के बाद बदमाशों ने आंख पर पट्टी बांधी थी लेकिन बीच-बीच में वे इसे खोल देते थे.
 

क्या है मामला
अपहृत युवती दीप्ति सरना मशहूर शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर कार्यरत है. 24 वर्षीय दीप्ति शाम को गुड़गांव में स्थित स्नैपडील के ऑफिस से काम समाप्त करके गाजियाबाद अपने घर के लिए निकली थी. रात करीब 8 बजे दीप्ति गाजियाबाद के वैशाली मेट्रो स्टेशन पर उतरी और हमेशा की तरह शेयरिंग ऑटो लेकर गाजियाबाद के बस स्टैंड की तरफ की ओर गयी जिसके बाद उसका अपहरण कर लिया गया. ऑटो में बैठने के बाद दीप्ति ने अपने घर पर फोन किया और बताया कि वह रास्ते में हैं उसे लेने के लिए गंतव्य स्थान पर कोई घर से आए. दीप्ती के पिता ने पुलिस को कथित तौर पर बताया कि ऑटो ड्राइवर दीप्ति को जबरन किसी दूसरी जगह ले जा रहा था और दीप्ति उसे ऐसा करने पर डांट रही थी. इसके बाद से दीप्ति का फोन ऑफ आने लगा.