लखनऊ। मायावती भी अब पूरी तरह सक्रिय हो गई हैं। मायावती को अगली सरकार बसपा की ही बनती दिख रही है इसलिए यूपी सरकार का बजट हो या शिवपाल सिंह का जन्मदिन वो अपना कोई दांव खाली नहीं छोड़ रही हैं। अखिलेश सरकार के पांचवें बजट को उन्होंने भ्रामक और पूरी तरह से कागजी बताया है। मायावती का कहना है कि उत्तर प्रदेश की गरीब जनता और किसानों का इस बजट से भला नहीं होने वाला है।
मायावती बाेलीं सपा सरकार की नीतियों से जनता परेशान

हालांकि मायावती ने प्रेस कान्फ्रेंस तो नहीं की लेकिन एक बयान जारी करके यूपी सरकार के बजट की ऐसी तैसी कर डाली। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता सपा सरकार की गलत नीतियों से चार साल से परेशान है। बसपा सुप्रीमो ने कहा चुनावी वर्ष में जनता को बरगलाने के लिए पुराने वादे नए रूप में किए हैं। जनता ने बीते चार सालों में उन पुराने वादों को पूरा होते नहीं देखा है। मायावती ने कहा, बजट की ज्यादातर राशि भ्रष्ट्राचार की भेंट चढ़ जाएगी। उन्होंने कहा, सपा सरकार के पुराने वादे भी कागजी साबित होकर रह गए हैं। पहले भी बजट में कई तरह की घोषणाएं करके जनता को बहलाने की कोशिश की गई थी। कहा कि सरकारी विज्ञापनों के जरिए जनता को बरगलाने की कोशिश की जाती है। इन विज्ञापनों में सरकारी पैसा भी पानी की तरह बहाया जाता है।

सपा में तथाकथित विकास पुरूष्‍ कौन है।

मायावती ने सवाल उठाया कि सपा सरकार में आपसी मतभेद इस कदर बढ़ चुका है कि ये तक तय नहीं हो पा रहा कि तथाकथित ‘विकास पुरुष’ कौन है। उन्होंने कहा कि वैसे तो सरकारी तौर पर विकास पुरुष मुख्यमंत्री को कहा जा सकता है लेकिन उनके मंत्री चाचा को उनके लोग विकास पुरुष बताते हैं। उन्होंने चाचा शिवपाल सिंह के जन्मदिन पर दिए गए विज्ञापनों के बारे में कहा, चाचा के 61वें जन्मदिन पर विज्ञापनों में उनके विकासपुरुष होने के पक्ष में काफी बढ़ा-चढ़ा कर बखान किया गया था। मायावती ने कहा कि बसपा को पूरी उम्मीद है कि जनता सपा के इस छलावे में नहीं आने वाली। 2017 में बहुजन समाज पार्टी की ही सरकार होगी।