इंदौर। आईएएस की तैयारी कर रही छात्रा ने भारतीय पुलिस सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी पर रेप का आरोप लगाया है। अफसर ने छात्रा को पुलिस ऑफिसर मैस, होटल और सरकारी गेस्ट हाऊस में पत्नी बना कर रखा और महीनों तक रेप किया। आरोपी ने गुरुद्वारे में मांग भी भर दी। मगर जब शादी की बात चली तो 5 करोड़ रुपए की मांग रख दी। पुलिस केस दर्ज कर उसकी तलाश कर रही है।

तुकोगंज एसआई प्रदीप गोलिया के मुताबिक जबलपुर निवासी 26 वर्षीय युवती की शिकायत पर आरोपी लोहित पिता रामचंद्र मतानी निवासी नोएडा के खिलाफ धारा 376 व 417 के तहत केस दर्ज किया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया 'मैं आईएएस की तैयारी कर रही हूं। जनवरी 2015 में लोहित ने फेसबुक स्टेटस देख मुझे कॉल किया। उसने बताया-मैंने आईपीएस परीक्षा पास की है।

मैं आईएएस की तैयारी में तुम्हारी मदद कर सकता हूं। आरोपी लगातार बात करने लगा। वह कभी-कभी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में मदद भी करता था। धीरे-धीरे दोस्ती गहरी हुई तो उसने शादी का प्रस्ताव देकर मिलने बुलाया। 14 अगस्त को हम दोनों इंदौर एयरपोर्ट पर मिले। वह तुकोगंज क्षेत्र स्थित होटल सरोवर पोर्टिको में लेकर आ गया। इस दौरान उसने मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए।

पुलिस मैस में बताता था पत्नी

पीड़िता के मुताबिक आरोपी बाद में पुलिस लाइन स्थित पुलिस ऑफिसर मैस में ले गया और मेरा परिचय पत्नी के रूप में दिया। यहां वह कई दिन तक ठहरा। सितंबर में ट्रेनिंग के लिए नासिक गया तो मुझे भी साथ लेकर गया। वहां बीएसएफ के गेस्ट हाऊस में रूम बुक करवाया और पत्नी के रूप में रखा। कुछ दिन ट्रेनिंग लेकर शिर्डी, पिपलेश्वर, दिल्ली, उत्तराखंड, नैनीताल टूर पर ले गया। इस दौरान कई बार शारीरिक संबंध बनाए। आईपीएस होने से वह आसानी से पुलिस विभाग की गाड़ी में घुमाता था।

शादी के लिए मांगे पांच करोड़

एसआई के मुताबिक छात्रा ने जबलपुर आईजी को शिकायत दर्ज करवाई तो थाना ग्वारीघाट रोड पर केस दर्ज किया गया। मामला तुकोगंज क्षेत्र का होने से जांच इंदौर पुलिस को सौंप दी। शिकायतकर्ता ने बयान में बताया कि आरोपी ने टूर के दौरान एक गुरुद्वारा में फेरे भी लिए थे। उसने कहा मुझे महाराष्ट्र कैडर मिला है। पोस्टिंग के बाद विधिवत शादी करूंगा। 9 दिसंबर को परिजनों ने शादी की चर्चा की तो आरोपी ने दहेज में पांच करोड़ रुपए की मांग की।

दिए सबूत

छात्रा ने पुलिस को दोनों के होटल व सरकारी गेस्ट हाऊस में ठहरने के प्रमाण भी दिए। उसने बताया कि मेरे साथ ठहरने के दौरान पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी, हैदराबाद में लेट जाने पर सीनियर अफसरों ने उसे फटकार लगाते हुए सीआर में भी इसका उल्लेख किया। छात्रा ने आरोपी लोहित के माता-पिता पर दहेज के लिए धमकाने का आरोप लगाया है।