ग्वालियर : ग्वालियर में चोरों ने एक डॉक्टर के सरकारी बंगले से करीब 10 लाख के सोने-चांदी के जेवर पार कर दिए. डॉक्टर उस समय पत्नी के साथ होटल में डिनर करने गए थे. हालांकि, डॉक्टर के लौटते समय घर के दरवाजे पर एक चोर टकराया, जो उन्हें धक्का देकर भाग गया.

दरसअल, जयारोग्य अस्पताल में पदस्थ डॉ. विशाल भार्गव थाटीपुर के एम ब्लॉक स्थित एक सरकारी बंगले में रहते हैं. जब वे शाम को अपनी पत्नी के साथ होटल में डिनर करने चले गए, तभी चोरों ने उनके घर में पिछले दरवाजे से सेंध लगा दी.

जिसके बाद शातिर चोरों ने डॉक्टर से करीब एक घंटे में अलमारी और तिजोरी में रखे करीब 400 ग्राम सोने के जेवरात और 1 हजार रुपए नगद चुरा लिए.

इसी बीच डॉक्टर विशाल भार्गव जब तक लौटकर आए गए, तो उन्होंने देखा कि एक चोर घर से भागने का प्रयास कर रहा है. जब उन्होंने चोर को पकड़ना चाहा, तो वह डॉक्टर को धक्का देकर भाग निकला. जिसके बाद डॉक्टर विशाल और उनकी पत्नी ने अंदर जाकर देखा तो उन्हें पूरा माजरा समझने में देर न लगी.

डॉक्टर विशाल भार्गव ने तत्काल चोरी की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा. फिलहाल, पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

पड़ोस में जज और अफसरों के घर

हैरानी की बात यह है कि जिस इलाके में चोरों ने सेंध लगाई है, वहां जज समेत कई बड़े अफसर रहते हैं. इतने संवेदनशील और सुरक्षित इलाके में चोरी की घटना से शहर की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, अंदेशा जता रही है कि चोरी की इस घटना में किसी नजदीकी व्यक्ति का ही हाथ है.