भोपाल। मध्‍यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज शुरू हुआ ।वहीं कवरेज के लिए इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों के लिए लागू की गई नई व्यवस्था को लेकर मीडिया कर्मियों में रोष रहस।हालांकि विधानसभा अध्‍यक्ष्‍ा का कहना है कि नई व्‍यवस्‍था की जरूरत पड़ने पर समीक्षा की जाएगी। उन्‍होंने मीडियाकर्मियाें को चर्चा के लिए भी बुलाया ।विपक्ष के हंगामे, वॉकआउट के बाद कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित कर दी गई।

अमानक खाद के मुद्दे पर कांग्रेस ने वॉकआउट किया था। सुबह साढ़े दस बजे शुरू हुई कार्रवाई दोपहर 12 बजे बाद स्‍थगित कर दी गई। प्रश्‍नकाल, दिवंगतों को श्रद्धांजलि और मीडिया कर्मियों के विरोध प्रदर्शन के बाद कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित कर दी गई।

मप्र: 63 विधायकों ने नहीं पूछा सरकार से एक भी सवाल

नई व्‍यवस्‍था के विरोध में इलेक्‍ट्रॉनिक मीडियाकर्मी विधानसभा के बाहर गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए।उल्‍लेखनीय है कि मप्र विधानसभा का सत्र 18 दिसंबर तक चलेगा। इसमें तीसरा अनुपूरक बजट रखा जाएगा। इस बजट में किसानों को राहत राशि सहित अन्‍य विभागों की राशि होगी। इसके अलावा कुछ संशोधन विधेयक भी लाए जाना है।

विधानसभा गलियारे में मीडिया के कैमरों पर प्रतिबंध

पहले कार्यमंत्रणा परिषद बैठक में विधानसभा अध्‍यक्ष सीतासरन शर्मा और मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ अन्‍य मंत्री शामिल हुए।

उल्‍ल्‍ेखनीय है कि विधानसभा के गलियारे में अब मीडिया के कैमरों को अनुमति नहीं दी गई है। सदन के मुख्यद्वार के सामने फोटो खींचने या बाइट लेने पर प्रतिबंध रहेगा। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को प्रथम तल पर पत्रकारदीर्घा से लगा प्रेस रूम आवंटित किया गया है, जबकि प्रिंट मीडिया की बैठक व्यवस्था भूतल पर स्थित प्रेस रूम में रहेगी।