इंदौर : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में लगभग 25 किलोमीटर साइकिल चलाई. जिससे उन्होंने दिसंबर माह में होने वाली साइक्लोथॉन रेस में भाग लेने के लिए शहरवासियों को प्रेरित किया.

दरसअल, 27 दिसंबर को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एक साइकिल रेस का शहर में आयोजन कर रहे हैं. जिसमें हजारों लोग एक साथ साइकिल चलाएंगे. यही नहीं, इसमें विभिन्न शहरों के लगभग 400 प्रोफेशनल राइडर्स भाग लेंगे.

इस साइक्लोथॉन के पहले शहर के आम लोगों को इससे जोड़ने की पहल की जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका हिस्सा बने. इसका उद्देश्य शहरों में पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने और ईंधन की खपत को करने के लिए साइकिल के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया जाना है.

इसी सिलसिले में गुरुवार को भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय जब सड़कों पर साइकिल लेकर निकले, तो उनके साथ लगभग 100 से ज्यादा साइकिल सवार साइक्लोथॉन रेस का सन्देश देते नजर आए. नेहरु स्टेडियम से शुरू हुई साइकिल रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए लगभग 25 किलोमीटर की दूरी तय कर फिर नेहरु स्टेडियम पहुचकर खत्म हुई.

आपको बता दें कि ट्रिपल-ई कॉन्सेप्ट यानि इन्वायरमेंट, इफिसियंसि और इकोनॉमी से सभी लोगों को जोड़ने के मकसद से इंदौर में एक साइक्लोथॉन रेस का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें भाजपा नेता कैलाश ने लोगों को जोड़ने का बीड़ा उठाया है.

उन्होंने बताया कि 27 दिसम्बर को होने वाली साइक्लोथॉन रेस के पहले उसका प्रमोशन करने के लिए समय-समय पर इस तरह की साइकिल रैली निकाली जाएगी.