भोपाल। इसे संयोग ही कहेंगे कि 17 नवंबर का दिन दो हिन्दूवादी नेताओं के नाम से जुड़ गया। तीन साल पहले शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे का निधन हुया था, और मंगलवार को ही 'हिन्दू राष्ट्र' की राजनीति को आधार बनाकर लोकप्रिय हुए विश्व हिन्दू परिषद के संरक्षक अशोक सिंघल ने भी अंतिम सांस ली। दोनों ही नेताओं को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि दी है।

बाला साहेब ठाकरे की पुण्य तिथि पर मंगलवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इधर चंद घंटे बाद ही विहिप नेता अशोक सिंघल के निधन का समाचार आ गया। उन्हें भी शिवराज सिंह ने श्रद्धांजलि देकर देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया है।

ठाकरे की स्मृति में बनेगा स्मारक
उधर, महाराष्ट्र सरकार ने शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की पुण्य तिथि पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को घोषणा भी की है कि बाला साहेब की स्मृति में एक स्मारक दादर के शिवाजी पार्क में बनाया जाएगा। यहां आयोजित कार्यक्रम में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौज़ूद थे। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के गठबंधन वाली सरकार सत्तारूढ़ है।

शिवराज ने ठाकरे को बताया महाराष्ट्र का शेर

महाराष्ट्र की राजनीति को नई दिशा देने वाले, हिन्दू हृदय सम्राट, महाराष्ट्र के शेर, श्रद्धेय बालासाहेब ठाकरे को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।

— ShivrajSingh Chouhan (@ChouhanShivraj) November 17, 2015
 
अशोक सिंघल को दी श्रद्धांजलि
 

राष्ट्र को अपना जीवन अर्पण कर देने वाले, विश्व हिन्दू परिषद के मजबूत स्तम्भ श्रद्धेय श्री अशोक सिंघल जी का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है।

— ShivrajSingh Chouhan (@ChouhanShivraj) November 17, 2015