बीजेपी महासचिव कैलाश विजयर्गीय ने बिहार में हार के बाद पार्टी नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पार्टी विरोधी टिप्पणी पर निशाना साधा है. 'शॉटगन' के 'बाहरी बनाम बिहारी' वाले बयान का जवाब देते विजयवर्गीय ने कहा है कि कुत्ता जब गाड़ी के नीचे चलता है तो वह समझता है गाड़ी उसी के भरोसे चल रही है.
इससे पहले शाहरुख खान पर अपने विवादित बयान को लेकर आलोचना झेल चुके कैलाश विजयवर्गीय सोमवार को चुनाव से फुर्सत पाकर धनतेरस के मौके पर पर अपनी किराना दुकान पर पहुंचे थे. उन्होंने अपनी परंपरा के अनुसार ग्राहकों को किराने का सामान भी बेचा. इसी दौरान बिहार चुनाव में बीजेपी को मिली करारी शि‍कस्त और इस ओर शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर कहा कि अगर परिणाम अच्छा आता तो वो दड़बे में घुसे रहते.
 
'सबके आचरण दिखाई दे रहे हैं'
बीजेपी महासचिव विजयवर्गीय ने शत्रुघ्न सिन्हा के इसी बयान का जवाब देते हुए कहा, 'कुत्ता गाड़ी के नीचे चलता है तो उसे लगता है गाड़ी मेरे भरोसे चल रही है. हार गए तो जो मौन व्रत रखे थे वे बोलने लगे. हार-जीत तो चलती रहती है, लेकिन हार-जीत के बाद आपका आचरण कैसा है, इससे व्यक्ति की पहचान होती है. सबके आचरण दिखाई दे रहे हैं चाहे वो शत्रुघ्न सिन्हा हो या फिर कोई और.
 
 
गौरतलब है कि अभि‍नेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बयान में कहा था कि बिहार में ऐसे बाहरी लोगों को लगाया गया जिन्हें ना भाषा की समझ थी और ना ही जातिगत समीकरण की. सिन्हा ने यहां तक कहा कि अगर पार्टी उनका उपयोग करती तो परिणाम अच्छे आते.
'कांग्रेस को हंसने का मौका मिला'
कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा, 'पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जी ने बहुत अच्छी रणनीति बनाई थी. हम उसके क्रियान्वन में शायद असफल रहे.' बिहार में जंगलराज के सवाल पर उन्होंने कहा, 'जंगलराज हमने नहीं कोर्ट ने कहा था. जंगलराज नहीं हो यह हम शुभकामनाएं देंगे.' बीजेपी नेता ने कांग्रेस को जीत की बधाई देते हुए कहा, 'बहुत दिनों बाद कांग्रेस को हंसने का मौका मिला, कांग्रेस को भी बधाई.'
 
'शाहरुख पर बयान का चुनाव पर असर नहीं'
विजयवर्गीय ने शाहरुख खान पर दिए गए अपने विवादित बयान को लेकर कहा कि उन्होंने वह बयान बिहार चुनाव के 5वें चरण में दिया था, इसलिए यह कहना कि इससे चुनाव में कोई नुकसान हुआ, गलत होगा. जबकि 5वें चरण में बीजेपी को सर्वाधिक सीट मिली हैं. बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि पार्टी की हार का असर देवास झाबुआ में नहीं पड़ने वाला है.