अहमदाबाद। पटेल आरक्षण को लेकर शुरू हुआ पटेलों का आरक्षण अब उग्र औऱ हिंसक हो गया है, मंगलवार रात से हिंसक हुआ आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा, इसी कारण आरक्षण आंदोलन में अभी तक एक सिपाही सहित 8 लोगों की मौत हो गई है।

फिलहाल हालात पर काबू पाने के लिए सेना गुजरात पहुंच चुकी है, लोगों को सबक सिखाने के लिए सेना ने कल अहमदाबाद की सड़कों पर फ्लैग मार्च भी किया तो वहीं पीएम मोदी ने भी लोगों से शांति की अपील की है, उन्होंने लोगों से कहा है कि हिंसा से किसी का भी भला नहीं होता है।

एक सिपाही सहित 8 लोगों की मौत
अहमदाबाद, सूरत, मेहसाणा, राजकोट, जामनगर, पालनपुर, उंझा, विसनगर और पाटन शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, इलाके में धारा 144 लागू है, मालूम हो कि पटेल समुदाय के आरक्षण की मांग को लेकर हो पटेल समुदाय का गुस्सा इसलिए भड़क गया क्योंकि मंगलवार को महाक्रांति कर रहे उनके नेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था क्योंकि वो तय सीमा से ज्यादा समय पर रैली कर रहे थे।

इलाके में धारा 144 लागू
 पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया, जिसके बाद भीड़ एकदम से भड़क गई और उसने एक बस में आग लगा दी, हालांकि हार्दिक पटेल को देर रात रिहा कर दिया गया लेकिन तब तक हिंसा भड़क चुकी थी।