बीजिंग । कार्यालयों में अमर्यादित व्यवहार को लेकर सहकर्मी महिलाओं को जहां शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता वहीं उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ता है। चीन से एक ऐसा अजब मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपनी महिला सहकर्मी को इतने जोर से गले लगाया कि उस महिला की तीन पसलियां टूट गईं।
दरअसल, यह घटना चीन के किसी शहर की है। एक अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में स्रोतों के हवाले से बताया है कि दोनों रोज की ही तरह नॉर्मल तरीके से मिल रहे थे और सब एक दूसरे से बातचीत भी कर रहे थे। ठीक इसी दौरान महिला जब ऑफिस में एक साथी के साथ बातचीत कर रही थी तभी दूसरा साथी उसके पास आया और मजबूती से गले लगा लिया।
गले लगने के बाद महिला दर्द से कराह उठी। काफी देर तक उसे सीने में दर्द महसूस होता रहा। बाद में महिला जब अस्पताल गई तो पता चला कि उसकी एक नहीं बल्कि तीन हड्डियां टूटी हुई हैं। एक्सरे स्कैन में पता चला कि महिला की तीन पसलियां टूटी हुई थीं जिनमें से दो पसली दाईं तरफ और एक बाईं तरफ की थी। इस दर्द की वजह से उसे ऑफिस से भी छुट्टी लेनी पड़ी। रिपोर्ट के मुताबिक हालांकि यह मामला कुछ पुराना है लेकिन यह इसलिए चर्चा में आया क्योंकि अब इस पर कोर्ट की तरफ से एक फैसला आया है। महिला ने अपने साथी पर आर्थिक नुकसान के लिए हर्जाना मांगते हुए मुकदमा दायर किया था। जिस पर कोर्ट ने आदेश दिया कि सहकर्मी महिला को करीब 1.16 लाख रुपये का मुआवजा दे।