दुबई: दो दिवसीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वहां के क्राउन प्रिंस शेख मुहम्मद बिन जायद अल नाह्यान और दुबई के राजा मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम से मुलाकात करेंगे।

इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार और आतंकवाद समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके अलावा कई क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर भी बात होगी।

इससे पहले एक अखबार को दिए साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा कि वो व्यापार और आतंकवाद से लड़ाई के मुद्दे पर यूएई को एक अहम साथी के रूप में देखना चाहते हैं।

साक्षात्कार में पीएम ने खाड़ी क्षेत्र में भारत की आर्थिक, सुरक्षा और ऊर्जा के क्षेत्रों में विकास के लिए महत्वपूर्ण संभावनाऐं जाहिर की है।  पीएम आज शाम के करीब साढ़े सात बजे पीएम दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित समारोह में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे।

इस दौरान करीब 50 हजाार लोग क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद होंगे, इससे पहले पीएम मोदी आज सुबह यूएई के मसदर शहर जाएंगे, जिसे जीरो कार्बन सिटी के नाम से भी जाना जाता है। जीरो कार्बन का तात्पर्य हुआ, किया गया प्रदूषण नहीं के बराबर है।

करीब साढ़े 10 बजे पीएम मोदी मीडिया को संबोधित करेंगे, इसके बाद वो अबू-धाबी के शासक के साथ लंच करेंगे।  पीएम मोदी के सम्मान में ये खास आयोजन किया गया है, लंच के बाद पीएम मोदी दुबई रवाना होंगे।

दुबई में मोदी यूएई के उप-राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे, जिसके बाद पीएम दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा देखने जाएंगे।