लखनऊ: रेप केस में जेल में बंद आसाराम पर गवाह को खरीदने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि ये वही ग्वाह है जिसकी पिछले दिनों मौत हो गई थी। रेप पीड़िता के पिता ने पुलिस को 15 मिनट का ऑडियो क्लिप भेजकर यह दावा किया है कि जोधपुर रेप केस को लेकर आसाराम बापू और कृपाल सिंह (गवाह) के बीच बातचीत हुई थी और आसाराम ने गवाह को खरीदने की कोशिश की थी और ऐसा न कर पाने के बाद उसका मर्डर कर दिया गया। 

दावा है कि आसाराम के दो सहयोगी राघव और संजय कृपाल के घर आए थे और उन्होंने कृपाल की आसाराम से बात कराई। इस दौरान कृपाल ने अपने फोन में साउंड रिकॉर्डिंग ऑन कर दिया था, जिससे सारी बातचीत उनके फोन में रिकार्ड हो गई। संजय और राघव कृपाल की मौत के मामले में भी संदिग्ध हैं। शाहजहानपुर के एसपी बबलू कुमार का कहना है कि जो भी ऑडियो क्लिप दिए गए हैं उसे जांच अधिकारी को सौंप दिया गया। अगर यह सही पाया गया तो इसे जांच का हिस्सा बनाया जाएगा।

इस क्लिप के जरिए पीड़िता के पिता दावा कर रहे है कि आसाराम ने करीब 8 महीने पहले गवाह से संपर्क साधा था। पीड़िता के पिता का कहना है कि कृपाल ने ही उसे यह ऑडियो क्लिप दी थी। कृपाल जोधपुर कोर्ट में दो महीने पहले अपना बयान दर्ज करा चुका है। बता दें कि कृपाल पर शाहजहानपुर में 10 जुलाई को हमला हुआ था जिसके बाद अगले दिन बरेली के अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। रात को घर से लौटते समय बाइक से आए तीन लोगों ने पीछे से गोली मार दी। इसके बाद अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।