कराची : पाकिस्तान के प्रतिबंधित तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पिछले पांच साल में पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेला जब आज वह फैसलाबाद में राष्ट्रीय टी20 सुपर आठ टूर्नामेंट में खेले।
    
आमिर का स्पॉट फिक्सिंग प्रतिबंध सितंबर में समाप्त होना है जिसके बाद वह पाकिस्तान की ओर से खेलने के पात्र होंगे। उन्होंने सोमवार को एबटाबाद फाल्कन्स के खिलाफ रावलपिंडी रैम्स की ओर से खेलते हुए 2.1 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाए।
    
22 वर्षीय आमिर मार्च-अप्रैल में पेटरंस ट्रॉफी ग्रेड 2 प्रतियोगिता में निजी टीम की ओर से खेले थे लेकिन यह प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट नहीं था। आमिर को इस टूर्नामेंट के फाइनल के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी। इस टूर्नामेंट में उन्होंने चार मैचों में 22 विकेट चटकाए थे।
    
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इस साल पांच वर्ष का प्रतिबंध खत्म होने से पूर्व आमिर को घरेलू क्रिकेट खेलने की विशेष स्वीकृति दी है। आमिर ने संवाददाताओं से कहा कि इतने वर्षों के बाद इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलना शानदार अहसास है।
    
उन्होंने कहा कि हालात गेंदबाजी के लिए काफी अच्छे थे लेकिन मैं हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद वापसी कर रहा था इसलिए पूरा जोर नहीं लगा पाया।