ग्वालियर। आगरा की ओर से आ रही मंगला एक्सप्रेस में शनिवार दोपहर दो बजे आग लग गई. आग लगने से दो कोच में धुआं भर गया. इससे यात्रियों का दम घुटने लगा. वे अपनी सीटों पर सामान छोड़कर अन्य कोचों की ओर भागे. किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका. इसके बाद ट्रेन को धीमी गति से ग्वालियर लाया गया. कोच की चेकिंग करने के बाद झांसी के लिए रवाना कर दिया गया.

बताया गया है कि निजामुद्दीन से एर्नाकुलम जाने वाली मंगला एक्सप्रेस के बी-3 और बी-4 कोच के बीच एक तार लगाया गया था.

तार को पैनल बॉक्स से जोड़ा गया था. ट्रेन के रायरू से रवाना होने के बाद तार में शार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई. इससे यात्रियों में दहशत फैल गई.

यात्री अन्य कोचों में भागने लगे. इसके बाद यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रायरू-बिरला नगर स्टेशन के बीच रोक दिया. ट्रेन के गार्ड ने आग लगने की जानकारी रेलवे प्रबंधन को दी. हॉट एक्सल होेने की संभावना के कारण ट्रेन को 20 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ग्वालियर लाने के आदेश दिए गए. एरिया मैनेजर अनिल शर्मा, एडीएमई एके अवस्थी, स्टेशन प्रबंधक पीपी चौबे स्टाफ को लेकर मौके पर पहुंच गए.

ग्वालियर आने के बाद ट्रेन के बी-3 अौर बी-4 कोच के साथ पूरी ट्रेन को चेक किया गया. ट्रेन में हॉट एक्सल नहीं था. यात्रियों ने अधिकारियों को आग लगने वाली जगह दिखाई. यहां तार जले हुए थे.