भोपाल। राजधानी भोपाल में आज शनिवार को भूंकप के झटके महूसस किए गए। जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजकर 44 मिनिट के आसपास भोपाल में भूंकप के असर दिखे।

जिसके चलते लोग घरों से बाहर निकल कर खड़े हो गए। मौस​म विभाग से मिली जानकारी के अनुसार भूंकप का केंद्र नेपाल के पोखरा से 80 किलोमीटर की दूर पर था। जिसकी तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 7.5 थी। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राजधानी के अलावा ग्वालियर में तेज गाति से भूंकप आया है। वहीं जबलपुर भी भूंकप का शिकार हुआ है।

राजधानी में मंची हरकंप:
राजधानी भोपाल में  जैसे ही लोगों को झटके महूसस हुए सभी घरों के बाहर निकल गए। जिसमें एमपी नगर स्थित प्रेस कॉम्पलेक्स और मंत्रालय में कुछ सेंकड़ों में पूरे मीडिया हाउस खाली हो गए। वहीं अशोक गार्डन और कैंची छोला आदि इलाकों में भी बिल्डिंग तुरन्त खाली कर ​दी गई।

भूकंप की गाति इतनी तेज थी कि इससे भोपाल की सड़को पर चल रही बाईक भी हिलती ढूलती नजर आई।हालाकिं खबर लिखने जाने तक किसी जान—माल की हानि की जानकारी नहीं हैं।

एमपी के अलावा दिल्ली, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, सिक्किम और उत्तरप्रदेश में भी भूंकप महसूस किया गया। भूकंप के झटके काफी तेज थे और घरों के दरवाजे और खिड़कियां तेजी से हिल रहे थे।दिल्ली में भूकंप के झटके आने के बाद मेट्रो सर्विस को तात्कालिक रूप से बंद कर दिया गया है।