नई दिल्ली. मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को एक महीने में दूसरा बड़ा झटका लगा है। ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) के पद पर स्मृति ईरानी की पसंद के अफसर संजय काचरू की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने रोक लगा दी है। काचरू पिछले तीन दिन से ऑफिस नहीं आ रहे हैं।

एक टीवी चैनल के मुताबिक पीएमओ की ओर से यह कार्रवाई इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी की रिपोर्ट के बाद की गई। बताया जा रहा है कि आईबी ने पीएमओ को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा था कि काचरू अब भी अपनी पुरानी कंपनी के संपर्क में हैं। अब उनकी नियुक्ति पर अंतिम फैसला कैबिनेट कमेटी ऑफ अपाइंटमेंट ही करेगी। इस मामले को ईरानी की अहमियत के साथ जोड़ कर इसलिए देखा जा रहा है, क्योंकि पिछली बार काचरू की नियुक्ति की इजाजत नहीं मिलने के बावजूद उन्होंने काचरू को अपने कार्यालय में बनाए रखा था।

बता दें कि स्मृति ईरानी को पिछले महीने ही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

मैं राजनीति की सिंड्रेला नहीं हूं: स्मृति ईरानी
इधर, फैब इंडिया के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़े जाने के मामले में स्मृति ईरानी ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘मैं राजनीति की सिंड्रेला नहीं हूं। मैंने इस मामले को चर्चा में आने के लिए नहीं उठाया था।’ स्मृति ईरानी ने तीन अप्रैल को स्टोर के ट्रायल रूम के बाहर सीसीटीवी लगे होने की बात कही थी। इसके बाद पुलिस ने स्टोर के चार कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस एक आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है।