नई दिल्ली: सूत्रों के मुताबिक जनता परिवार के विलय को लेकर अब चंद दिन बचे है। माना जा रहा है कि 15 अप्रैल को दिल्ली में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के घर जनता परिवार के नेताओं के बैठक होगी। इस बैठक में विलय को अंतिम मंजूरी दी जा सकती है। सूत्रों की माने तो 6 दलों के नेताओं ने एक मसौदे पर मंजूरी देते हुए हस्ताक्षर कर दिया है।  

चंद दिन पहले आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद ने कहा था कि जनता परिवार का विलय हो गया है और इसमें छह पार्टियां होंगी। हालांकि लालू प्रसाद ने यह भी कहा कि इस बाबत औपचारिक ऐलान सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव करेंगे।

नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव ने पहले ही साफ कर दिया है कि जनता परिवार का विलय समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में होगा। खबर यह भी है कि जो नई पार्टी बनेगी उसे 'समाजवादी जनता पार्टी' के नाम से जाना जाएगा । नई पार्टी के अध्यक्ष की भूमिका में मुलायम सिंह नजर आ सकते हैं।

पिछले साल चार दिसंबर को नीतीश कुमार के जनता परिवार के छह दलों के साथ आने व मुलायम सिंह यादव को नए दल का अध्यक्ष घोषित कर दिए जाने के बाद भी इसका औपचारिक एलान नहीं हो सका है। गौर हो कि लोकसभा चुनाव में बुरी तरह से हारने के बाद जनता परिवार के छह दलों ने एक होने का फैसला किया था। उन्होंने नए दल का नाम समाजवादी जनता दल रखा व मुलायम सिंह यादव को नया अध्यक्ष चुनने के साथ ही उन्हें विलय की प्रक्रिया पूरी करने की जिम्मेदारी सौंपी थी।