नई दिल्ली।आइसीसी विश्व कप 14 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा। विश्व कप मैचों को देखने के लिए भारतीय प्रशंसकों को अपनी नींद खराब करनी होगी। न्यूजीलैंड में सुबह होने वाले मैचों के लिए भारत में सुबह 3.30 बजे उठना होगा, जबकि वहां दिन/रात के मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6.30 बजे से खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया में ज्यादातर मैच दिन/रात के हैं, जो भारतीय समयानुसार सुबह 9.00 बजे से शुरू होंगे।

ग्रुप चरण, नॉकआउट चरण और फाइनल को मिलाकर इस बार विश्व कप में कुल 49 मैच खेले जाएंगे, जिनमें से 24 मैचों की मेजबानी न्यूजीलैंड करेगा। क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले उद्घाटन मैच सहित न्यूजीलैंड में होने वाले ये मैच भारतीय दर्शकों की नींद खराब करने वाले होंगे।

विश्व कप में भारत को पूल ‘बी’ में रखा गया है। भारत 15 फरवरी को अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप अभियान का आगाज करेगा। पूल ‘बी’ के 10 मैच न्यूजीलैंड में खेले जाएंगे। भारत को भी छह पूल मैचों में से दो न्यूजीलैंड में खेलने हैं। आयरलैंड के खिलाफ 10 मार्च को वह हैमिल्टन में, जबकि 19 मार्च को जिंबाब्वे के खिलाफ ऑकलैंड में खेलेगा। दोनों ही मैच दिन/रात के होंगे जो भारतीय समयानुसार सुबह 6.30 बजे शुरू होंगे।