मेलबर्न। रूसी खिलाड़ी मारिया शारापोवा और स्पेन के रफाएल नडाल ने अपना अभियान जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

महिला वर्ग में विश्व की दूसरे क्रम की खिलाड़ी शारापोवा ने 21वें क्रम की चीनी खिलाड़ी पेंग शुई को 6-3, 6-0 से हराया। अब रूसी सुंदरी की टक्कर अपनी खूबसूरती के लिए लोकप्रिय हो रही कनाडा की एगुनी बुचार्ड से होगी।

सातवीं वरीय बुचार्ड बीच में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद रोमानिया की गैरवरीय इरीना कैमला बेगु को तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-1, 5-7, 6-2 से हराने में सफल रहीं। रूस की दसवीं वरीय इकटेरिना मकारोवा ने जर्मनी की जूलिया जॉर्ज को 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पुरुषों में 14 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के खिलाफ पहले सेट में जूझने के बाद दबदबा बनाया और मैच 7-5, 6-1, 6-4 से जीता। जीत के बाद नडाल ने कहा- मुश्किल दौर के बाद यह मेरे लिये शानदार परिणाम रहा और आज मैंने जैसा खेल दिखाया उससे मैं काफी खुश हूं।

इस साल संभवतः यह मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच था। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए नडाल को चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिच से भिड़ना होगा। पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बर्डिच ने ऑस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टॉमिक को 6-2, 7-6, 6-2 से पराजित किया।