नई दिल्ली : स्टुअर्ट बिन्नी का भारत की विश्व कप टीम में चयन की भले ही आलोचना हो रही है लेकिन कर्नाटक के उनके प्रशिक्षकों का मानना है कि यह आलराउंडर अब काफी बदल गया है और वह ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड में होने वाले टूर्नामेंट में अपने आलोचकों को गलत साबित करेगा।

बिन्नी 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र तेज गेंदबाज, आलराउंडर हैं और ऑस्ट्रेलिया व न्यू जीलैंड की परिस्थितियों में उनसे काफी उम्मीद की जा रही है। कर्नाटक के गेंदबाजी कोच मंसूर अली खान ने कहा, 'भारत जिस ऑलराउंडर की तलाश में है, स्टुअर्ट वह ऑलराउंडर हो सकता है तथा विश्व कप विशेषकर न्यू जीलैंड की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए वह टीम के लिये काफी उपयोगी साबित हो सकता है।'

विकेट लेने में नाकाम-
वह बल्ले और गेंद दोनों से काफी उपयोगी साबित होगा। बल्लेबाजी कोच जे अरुण कुमार ने भी खान की हां में हां मिलाई, हालांकि उन्हें याद दिलाया गया कि बिन्नी ने इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों की अनुकूल परिस्थिति वाले विकेटों पर जो तीन टेस्ट मैच खेले थे उनमें वह विकेट लेने में नाकाम रहा था।

इसी के साथ बल्लेबाजी में भी वह छह पारियों में 118 रन ही बना पाया। बिन्नी ने जो छह वनडे खेले हैं उनमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ जून में रहा जबकि उन्होंने चार रन देकर छह विकेट लिये थे।

अरुण ने हालांकि रोबिन उथप्पा का चयन नहीं होने पर निराशा जतायी। उन्होंने कहा, 'मुझे रोबिन के नहीं चुने जाने पर निजी तौर पर निराशा हुई। उसने आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और रणजी ट्राफी में भी रन बना रहा है। मैंने उसे करीब से देखा है और इसलिए मुझे हैरानी नहीं बल्कि झटका लगा कि रोबिन टीम में जगह नहीं बना पाया।'