भोपाल । राज्यपाल राम नरेश यादव ने हरियाणा में चलती बस में छेड़छाड़ करने वाले युवकों का बहादुरी से सामना करने तथा उनको पकड़कर पुलिस के हवाले करने वाली बहादुर बच्चियों के अदम्य साहस की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनके माता-पिता को भी बधाई दी है। राज्यपाल ने घटना के समय बस में मूक दर्शक बने यात्रियों की कड़े शब्दों में निंदा की है। राजभवन मध्यप्रदेश द्वारा इस आशय का संकल्प पारित कर बहादुर बच्चियों को ब्रेवरी अवार्ड से सम्मानित करने की माननीय राष्ट्रपति से अनुशंसा की गई है।

राज्यपाल यादव ने कहा है कि हरियाणा की इन बहनों ने जो बहादुरी और साहस का परिचय दिया है वह देश की हर युवती के लिए प्रेरणादायी है। राज्यपाल यादव ने कहा है कि इस तरह की घटनाओं पर कानून और पुलिस तो कार्यवाही करती है परंतु जब तक समाज की हर लड़की इस तरह जागरूकता और साहस का परिचय नहीं देगी तब तक बदमाशों पर अंकुश नहीं लग सकता है।

राज्यपाल यादव ने इन बहादुर बच्चियों का सम्मान करने तथा आरोपियों को कड़ा से कड़ा दंड दिये जाने की मांग हरियाणा सरकार से की है। राज्यपाल ने कहा है कि पुलिस को भी इस तरह के बदमाशों पर सतत निगरानी रखनी चाहिए। यादव ने देश और समाज के हर व्यक्ति से इन लड़कियों का साथ देने और इस घटना की घोर शब्दों में निंदा करने का आव्हान किया है।