नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत अभियान' को फोटो खिंचवाने का मौका बताने पर बीजेपी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जबर्दस्त पलटवार किया है। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी का पूरा राजनीतिक जीवन ही फोटो खिंचवाने में बीता है।

राहुल गांधी ने गुरुवार को दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू की 125वीं जयंती के कार्यक्रम में मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि जिन लोगों ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया है, वे समाज में जहर फैला रहे हैं। तस्वीर खिंचवाने के लिए लोग सड़क साफ कर रहे हैं।

इस बयान पर तिलमिलाई बीजेपी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह ऐसा कहकर महात्मा गांधी का मजाक उड़ा रहे हैं। बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा, 'राहुल गांधी का पूरा पॉलिटिकल करियर फोटो खिंचवाने के लिए लोकल ट्रेन में सफर करने, दलितों के घर जाने और कभी अध्यादेश फाड़ने में बीता है।'

कोहली ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि वह बताएं कि गांधी होने के नाते मिली चीजों को छोड़कर उन्होंने क्या हासिल किया है। वहीं बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि राहुल मोदी जी के महात्मा गांधी के सपने को पूरा करने के प्रयास को भूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेहरू जी को कांग्रेस नेता बताकर उनका कद घटा रही है।

उन्होंने कहा, 'हम नेहरू जी को राष्ट्रीय नेता के तौर पर देखते हैं। वह स्वतंत्रता सेनानी थे और देश के प्रधानमंत्री भी रहे। 'उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी के जन्मदिन को औपचारिकता बना दिया था, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके को स्वच्छता अभियान से जोड़ दिया।