नई दिल्ली। पहले लोकसभा चुनाव और फिर दो राज्यों की विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी के हौसले बुलंद है। भाजपा की इस जीत के बाद अब पार्टी अपनी पहुंच और आगे बढ़ाने जा रही है। अधिक से अधिक लोगों को भाजपा से जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जा रह है।

पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने इसके लिए सदस्यता अभियान की शुरुआत की है। 1 नवंबर से भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू होने जा रही है। इस अभियान के साथ ही एक टोल फ्री नंबर जारी होगा। जिस पर फोन करने पर लोगों को सदस्यता नंबर जारी की जाएगी।

भोपाल में चल रहे दो दिवसीय कार्यकर्ता संकल्प अधिवेशन के अंतिम दिन अमित शाह ने भाजपा के संविधान का जिक्र करते हुए कहा कि एकमात्र भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो हर दो सालों में आंतरिक लोकतंत्र का अवलोकन करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा संविधान के मुताबिक प्रत्येक साल सदस्यता अभियान चलाती है।

भाजपा के इस नए सदस्यता अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। गांवों, जातियों, बूथ क्षेत्रों में पार्टी को बढ़ाने के लिए सदस्यता अभियान शुरू की जा रही है। शाह के मुताबिक चार गुना ज्यादा सदस्य बनाकर पार्टी को संपूर्ण भारत में स्थापित करने का अभिनव कार्य करना है।

इसके लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया जा रहा है जिसपर कॉल करने पर स्वत: सदस्यता नंबर जारी हो जाएगा। लोगों को ये नबंर जारी किए जाएंगे जो उनकी पार्टी सदस्यता नबंर होगी।