लंदन। कश्मीर पर लगातार विवादित बयान देने वाले बिलावल भुट्टो जरदारी पर 'मिलियन मार्च' के दौरान बोतलें, अंडे व टमाटर फेंके गए। बिलावल भुट्टो कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान समर्थक समूह द्वारा आयोजित इस मार्च में भाग लेने आए थे।

पाकिस्तानी समर्थक कश्मीर मुद्दे पर लंदन के बीचों-बीच जमा हुए थे। 'मिलियन मार्च' ट्राफल्गर स्क्वायर से डाऊनिंग स्ट्रीट तक निकाला जाना था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी [पीपीपी] अध्यक्ष बिलावल यहां पहुंचे और लोगों को संबोधित करना चाहा लेकिन लोग भड़क गए और 'गो बिलावल गो' के नारे लगाने लगे।

प्रदर्शनकारियों के अस्थाई मंच से बिलावल भुट्टो को बोलने नहीं दिया गया और उन पर खाली बोतलें, अंडे और टमाटर भी फेंके गए। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

इस मार्च का नेतृत्व बैरिस्टर सुल्तान महमूद चौधरी कर रहे थे। बैरिस्टर सुल्तान को गुलाम कश्मीर का पूर्व प्रधानमंत्री कहा जाता है। ये मार्च बुरी तरह फ्लॉप शो साबित हुआ। इसमें हजारों लोगों के जुटने का दावा किया गया था लेकिन मात्र कुछ सौ लोग ही इसके लिए जमा हुए।

ब्रिटेन के ईस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र से डर्बी तक का सफर करने वाले नाराज प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने कहा, 'यह मार्च कश्मीर के बारे में और कश्मीरियों के कल्याण के लिए था। बिलावल का यहां कुछ काम नहीं था।' इस मौके पर कई लोगों ने 'मिलियन मार्च' को जम्मू-कश्मीर के लोगों के राष्ट्रीय हितों के खिलाफ बताया।