वॉशिंगटन : क्रेडिट कार्ड कई बार लोगों को धोखा दे जाते हैं और ऐसा दुनिया के सबसे शक्तिशाली शख्स के साथ भी हुआ. जी हां, अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ भी ऐसा ही हुआ और जब उन्होंने रेस्टोरेंट का बिल चुकाने के लिए क्रेडिट कार्ड दिया तो उसे अस्वीकार कर दिया गया.

ओबामा ने खुद ही बताया कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय में जाने के बाद उन्होंने वहां के रेस्तरां में खाना खाया. उन्होंने अपना बिल चुकाने के लिए क्रेडिट कार्ड दिया. लेकिन रेस्तरां वालों ने उसे मना कर दिया गया.

राष्ट्रपति ने कहा, 'मैं वहां आम सभा की बैठक में गया और उसके बाद रेस्तरां में मेरा कार्ड रिजेक्ट हो गया. उससे बिल का भुगतान करने से मना कर दिया.'

उन्होंने ठहाकों के बीच कहा कि शायद मैं क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कम करता हूं, इसलिए उन्होंने सोचा कि यह किसी तरह का फ्रॉड है. बाद में ओबामा की पत्नी मिशेल ने अपने क्रेडिट कार्ड से बिल चुकाया.

उन्होंने कहा, 'मैंने वेट्रेस को बताया कि यह असली है लेकिन वह प्रभावित नहीं हुई.' ओबामा ने कहा, 'मैं तो अपने बिल चुकाता रहता हूं. अब मैं भी इसका शिकार हो गया.'

ओबामा ने कल ही अमेरिका में क्रेडिट कार्ड फ्रॉड रोकने के लिए नए कदमों की घोषणा की है और इस बारे में नए कदम उठाने के आदेश जारी किए.